मोस्ट पॉपुलर एक्टर की लिस्ट में शाहरुख़ खान को भी पीछे छोड़ नंबर 1 पर काबिज हुई राशी खन्ना

एक्ट्रेस राशी खन्ना वर्तमान में फ़र्ज़ी के कारण चर्चा में बनी हुई है। जो अपनी रिलीज के कुछ ही हफ्तों में, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर ‘अब तक की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडियन वेब सीरीज’ बन गई है। राज और डीके द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहिद कपूर और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में हैं।

फर्जी इतनी पॉपुलर होगी राशि को इसकी उम्मीद नहीं थी

indianexpress.com से बात करते हुए, राशी ने बताया कि उन्हें सीरीज की पॉपुलैरिटी का अनुमान था, लेकिन इतने बड़े स्तर पर नहीं। “मुझे लगता है कि मैं झूठ बोलूंगी यदि मैं कहूं कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी लेकिन इस स्तर पर नहीं। मुझे लगता है कि लोगों के दिलों में थोड़ी सी जगह पाना हर अभिनेता का सपना होता है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अब मुझे मेघा कहते हैं और यह साबित करता है कि मैंने अच्छा काम किया है (हंसते हुए)। हालाँकि, मुझे यह जोड़ना चाहिए कि मैं लोगो के प्यार के लिए वास्तव में आभारी हूँ। हम और क्या चाहते हैं,” उसने कहा।

राशि खन्ना को फर्जी में ये रोल कैसे मिला

राशि ने फर्जी में मेघा बनने की अपनी यात्रा के बारे में बात की, और बताया कि उन्होंने ‘मद्रास कैफे’ के बाद कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से बात की थी और वो उनके पास कुछ पर्याप्त रोल लेकर आये थे। राशि ने कहा, “मैं पहले से ही साउथ में अच्छा कर रही थी और इसलिए मैं कुछ अच्छा चाहती थी। उन्होंने मुझे यह कहते हुए बुलाया की उनके पास मेरे लिए एक राज और डीके की सीरीज में मुख्य भूमिका है। यह बिना दिमाग के था और मैं तब स्क्रिप्ट पढ़ना भी नहीं चाहती थी। यह कोविड का समय था इसलिए हमने जूम मीटिंग की और यह बस क्लिक हो गई। मैं हैरान थी कि यह इतनी आसानी से कैसे हो गया, और मुझे खुशी है कि ऐसा हुआ। एक अभिनेता के रूप में, राज और डीके सीरीज का हिस्सा होना एक बड़ी बात थी।”

राशि खन्ना, मेघा के किरदार को खुद से कैसे रिलेट करती है

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए, राशि ने बताया कि कैसे वह मेघा से कई तरह से रिलेट कर सकती है। जैसे की उसके माता-पिता उनसे शादी के बारे में नहीं पूछते हैं, लेकिन बहुत सारे रिश्तेदार उससे शादी करने की योजना के बारे में पूछते रहते है. जैसे शो में मेघा की माँ। “मेरी उम्र की बहुत सारी महिलाएं इसका सामना करती हैं इसलिए मैं कनेक्शन देख सकती हूँ। इसके अलावा, वह मेहनती है, दिल से साफ है, और किसी को भी उसे बाहर नहीं निकलने देती। मैं उन सभी बातो से रिलेट कर सकती थी, सिवाय इसके कि वह एक गो-गेटर है। मैं ऐसी व्यक्ति हूं जो मानता है कि अगर यह होना है, तो यह होगा। मैं चीजों का पीछा इस स्तर तक नहीं करती, कि वह हावी हो जाए। लेकिन मैं उसकी महत्वाकांक्षा और साहस से इन्सपायर थी।”

बचपन में राशि IAS बनाना चाहती थी

कम ही लोग जानते हैं कि राशि खन्ना बड़ी होकर IAS अधिकारी बनना चाहती थीं। उन्होंने साझा किया कि कैसे मेघा की भूमिका निभाने से उन्हें अपने अंदर की ‘भारतीयता’ पर टैप करने और एक सरकारी अधिकारी की भूमिका निभाने में मदद मिली। आगे शो का जिक्र करते हुए, अभिनेत्री ने खुलासा किया कि एक बार उनके घर में नोटों का नकली बंडल था। “मेरे पिता ने इसकी सूचना दी थी, लेकिन कई ऐसे हैं जो यह महसूस नहीं करते हैं कि अधिकारी पैसे वापस ले लेंगे। हालाँकि, फ़र्ज़ी के लिए धन्यवाद, बहुत सारी जागरूकता पैदा की गई है। अपराधी नकली नोट छापने से भी सावधान हो गए हैं,” उसने हंसते हुए जोड़ा।

राशि खन्ना ने शाहरुख़ खान को IMDB रेटिंग में पीछे छोड़ दिया

Shahrukh Khan

अंतिम नोट पर, हमने राशि के साथ हाल ही में IMDb सूची में शाहरुख खान को पछाड़ने के बारे में चर्चा की। बच्चों की तरह उल्लास के साथ जवाब देते हुए, अभिनेत्री ने कहा कि वह सोशल मीडिया पर नहीं है और इसलिए उसे इसके बारे में पता नहीं था और वह राज था जिसने उसे सूचित किया था। “जैसे ही उसने मुझे बताया, मैं दूसरे कमरे में भाग गई और अपने पिता को फोन किया। उन्हें समझ नहीं आया कि ये IMDB लिस्ट क्या है लेकिन मैंने उन्हें बताया कि कैसे शाहरुख सर दूसरे नंबर पर हैं। वह भी दंग रह गए। ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा कि यह एक धोखा है लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि यह सिर्फ एक फेज है। लाइक, वह किंग खान हैं और उन्हें कोई हरा नहीं सकता। यह शो की पॉपुलैरिटी थी और लोगों ने मेरे किरदार को पसंद किया। लेकिन मैं आभारी हूं और मेरे अंदर का बच्चा वास्तव में उत्साहित था। ईमानदारी से कहू तो यह एक माइलस्टोन है।

राशि कब तक एक्टिंग करना चाहती है?

एक युवा अभिनेता के रूप में, राशि खन्ना ने कहा कि वह अभी तक नहीं जानती हैं कि इन सूचियों और पुरस्कारों को कितनी गंभीरता से लेना चाहिए। “मुझे लगता है कि सब कुछ एक चरण है और यह तभी मायने रखेगा जब आप इसे लंबे समय तक बनाये रखेंगे। यह सब आएगा और जाएगा लेकिन खुद को स्थापित करना होगा। मैं वास्तव में मानती हूं कि इन माइलस्टोन को हासिल करने की तुलना में जीवित रहना कहीं अधिक कठिन है। एक अभिनेता के रूप में मुझे 10 साल का हो गया है और मैं चाहती हूं कि मेरा करियर लम्बे समय तक चले। ये अल्पकालिक सफलताएँ आपको बूस्ट देती हैं और इंडस्ट्री में एक अच्छी इच्छा पैदा करती हैं लेकिन ध्यान हमेशा बड़े लक्ष्यों पर होना चाहिए।

Leave a Comment

सलमान खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट “सिकंदर” की डेट की अनाउंस अक्षय कुमार की टॉप 6 मूवीज जिसे आपको जरुर देखना चाहिए ! बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को जान्हवी कपूर की इन ब्लाउज डिजाइन को आजमाना चाहिए। शक्तिमान की गर्ल फ्रेंड गीता विश्वाश कहा और किस हाल में है। बादशाह ने स्टेज पर अरिजित सिंह के छुए पैर, वीडियो हो रहा वायरल।