भीड़ के ट्रेलर को Youtube से डिलीट होने पर अनुभव सिन्हा ने दिया जवाब

अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित फिल्म का ट्रेलर जबसे यूट्यूब से डिलीट हुआ है तबसे लोग सरकार पर सवाल उठाने लगे है. दरअसल 10 मार्च को भीड़ का ट्रेलर यूट्यूब पर रिलीज़ किया गया था, जिसकी शुरुआत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की घोषणा की आवाज के साथ होती है और इसमें पुलिस द्वारा प्रवासी मजदूरो को पीटने जैसे दृश्यों को भी दिखाया गया था. लेकिन कुछ दबाव के चलते भीड़ के ट्रेलर को डिलीट कर दिया गया. इसके बाद पहले के ऑडियो वीडियो को पूरी तरह से हटाकर एक नए ट्रेलर को 18 मार्च को रिलीज़ कर दिया गया.

इसे भी पढ़े: शाहरुख़ और तापसी का एक रोचक किस्सा, जिसे सुन अपनी हसी नहीं रोक पाएंगे

indianexpress के रिपोर्टर द्वारा पूछे जाने पर की नए ट्रेलर से पीएम मोदी के आवाज (वॉइस ओवर) को क्यों हटा लिया गया, सिन्हा ने जवाब दिया, “ट्रेलर में और भी बदलाव हुए हैं, लेकिन यह आपके लिए अधिक न्यूज़ बनाता है।” लेकिन जब रिपोर्टर ने उनसे कहा कि आपको नहीं लगता यह सबसे बड़ा बदलाव है, तो सिन्हा ने हामी भर दी, लेकिन उसके बाद उन्होंने कहा, “हर फिल्म इस तरह की कई चुनौतियों से गुजरती है। फिल्म थप्पड़ में मैं अमृता प्रीतम की कविता का इस्तेमाल करना चाहता था, लेकिन फिल्म रिलीज से एक दिन पहले मुझे इसे बदलना पड़ा। “इससे किसी को फर्क नहीं पड़ा, क्यों? क्या आपने इसके बारे में मुझसे पूछा? लेकिन मुझे काफी फर्क पड़ा, मुझे रातों-रात एक कविता लिखनी पड़ी.

इसे भी पढ़े: फिल्म-फेयर अवार्ड ने कैसे डुबाया कुमार सानु का कैरियर

फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा का कहना है कि उनके लिए यह सबसे अच्छा है कि वह अपनी आगामी फिल्म ‘भीड़’ की कहानी पर ध्यान दें, न कि इससे जुड़े विवाद पर। जब से फिल्म का पहला ट्रेलर डिलीट हुआ है, तब से यह ध्रुवीकरण की चर्चा पैदा कर रहा है।

भीड़ 2020 के लॉकडाउन के दौरान प्रवाशी मजदूरो की दुर्दशा का वर्णन करता है, जब लाखों प्रवासी श्रमिक शहरों से अपने घर तक पैदल हजारो किलोमीटर की यात्रा करते थे। ट्रेलर ने विभाजन की भयावहता, 1947 के गंभीर दृश्यों और 2020 के लॉकडाउन की दिल दहला देने वाली छवियों के साथ एक शक्तिशाली वॉयसओवर के साथ समानताएं दर्शाती है, जिसमें कहा गया है, “एक बार फिर हुआ था बटवारा, 2020 में.”

इसे भी पढ़े: शाहरुख़ की फिल्म रा.वन फ्लॉप हो, पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री चाहती थी

इसके बाद क्या था ट्वीटर पर बहस छिड़ गई, एक वर्ग ने फिल्म को “भारत-विरोधी” करार दिया और कुछ ने सिन्हा को देशद्रोही बताया, तो दुसरे वर्ग ने फिल्म का सपोर्ट भी किया. इसपर उन्होंने कहा, “हां मैंने पहले सुना है कि मैं देशद्रोही हूं। मैं इसे अपनी अधिकांश फिल्मों के लिए सुनता हूं। लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं भारत से प्यार करता हूं, मैं भारत के मूल विचार से प्यार करता हूं। जो कोई भी मुझसे ज्यादा भारत को प्यार करता है, मैं उसका सम्मान करता हूं। मैं एक प्रेमी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे यकीन है कि उन्होंने भी देश के प्रेमी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयत्न किया होगा.

इसे भी पढ़े: 2023 में विश्व के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में भारत से एक नाम हुआ सामिल.

कंट्रोवर्सी के चलते फिल्म के निर्माता और प्रस्तुतकर्ता भूषण कुमार ने कथित तौर पर भीड से खुद को दूर कर लिया, टी-सीरीज़ का नाम पोस्टर और सोशल मीडिया से गायब हो गया।

निर्देशक ने कहा कि वह अब मुल्क और आर्टिकल 15 जैसे प्रशंसित सामाजिक-राजनीतिक फिल्मो के बाद से लोगों द्वरा “राष्ट्र-विरोधी” करार देने की बातो के आदी हो चुके हैं। सिन्हा ने कहा कि यह उन्हें बिल्कुल परेशान नहीं करता है।

इसे भी पढ़े: Disha Patani दिखी बिना ब्रा वाली ड्रेस में, पिक्स खूब हो रहा वायरल

‘भीड़’ में राजकुमार राव, पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा, दीया मिर्जा, कृतिका कामरा और कुमुद मिश्रा हैं। यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज होने वाली है।

Leave a Comment

सलमान खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट “सिकंदर” की डेट की अनाउंस अक्षय कुमार की टॉप 6 मूवीज जिसे आपको जरुर देखना चाहिए ! बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को जान्हवी कपूर की इन ब्लाउज डिजाइन को आजमाना चाहिए। शक्तिमान की गर्ल फ्रेंड गीता विश्वाश कहा और किस हाल में है। बादशाह ने स्टेज पर अरिजित सिंह के छुए पैर, वीडियो हो रहा वायरल।