पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री चाहती थी शाहरुख़ की फिल्म रा.वन फ्लॉप हो.

अनुभव सिन्हा, जिन्होंने शाहरुख खान-स्टारर फिल्म रा.वन का निर्देशन किया था, ने खुलासा किया कि कैसे उन दिनों इंडस्ट्री में हर कोई चाहता था कि शाहरुख की फिल्म रा.वन रिलीज के समय फ्लॉप हो।

इन दिनों डायरेक्टर अनुभव सिन्हा अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भीड़’ के प्रमोशन में बिजी हैं. 10 मार्च को रिलीज हुए ‘भीड़’ के ट्रेलर ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन सायद राजनितिक दबाव के कारन ट्रेलर को डिलीट करना पड़ा. फिल्म के ट्रेलर से मोदी जी के आवाज को हटाकर ट्रेलर को फिर से 18 मार्च को रिलीज़ कर दिया गया.

इसे भी पढ़े: फिल्म-फेयर अवार्ड ने कैसे डुबाया कुमार सानु का कैरियर

Bheed Rakkumar Rao, Bhumi Padnekar

फिल्म प्रवासी श्रमिकों पर 2020 में पहले लॉकडाउन के प्रभावों के इर्द-गिर्द घूमती है और इसकी तुलना 1947 में विभाजन से करती है। इसमें राजकुमार राव, भूमि पेडनेकर और दीया मिर्जा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अनुभव सिन्हा ने हाल ही में एक साक्षात्कार में अपने निर्देशन में बनी फिल्म रा.वन से जुडी एक खबर का खुलासा किया और कहा, “शाहरुख खान स्टारर फिल्म रा.वन उन दिनों खूब सुर्खियों में थी। उन्होंने कहा कि उस समय पूरी इंडस्ट्री चाहती थी कि शाहरुख उस समय असफल हों।

इसे भी पढ़े: शाहरुख़, सलमान, दीपिका, आमिर सहित अन्य स्टार्स के घर का बिजली का बिल कितना आता है

अनुभव गंभीर और यथार्थवादी फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं जिनमें सामाजिक परिवर्तन का एक मजबूत संदेश होता है। उन्होंने मुल्क (2018), आर्टिकल 15 (2019), थप्पड़ (2020) और अनेक (2022) जैसी फिल्में बनाई हैं। फिर भी, एक निर्देशक के रूप में उन्होंने तुम बिन (2001), दस (2005), कैश (2007), और तुम बिन 2 (2016) सहित मुख्य रूप से मुख्यधारा की फिल्मों का निर्देशन करना शुरू किया। वह शाहरुख की बड़े बजट की सुपरहीरो फिल्म रा.वन के निर्देशक भी थे, जो 2011 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में करीना कपूर, अर्जुन रामपाल और सतीश शाह ने अभिनय किया और दुनिया भर में ₹200 करोड़ से अधिक का संग्रह किया। यह उस समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जाती है।

इसे भी पढ़े: 2023 में विश्व के सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में भारत से एक नाम हुआ सामिल.

वैराइटी के साथ एक नए साक्षात्कार में, अनुभव ने उस समय के बारे में बात की जब रा.वन को एक फ्लॉप फिल्म माना जाता था और उद्योग कैसे चाहता था कि शाहरुख असफल हो। उन्होंने कहा, “आज के समय में ‘रा.वन’ हिट है, लेकिन जब यह रिलीज हुई तो इंडस्ट्री ने इसे फ्लॉप बताया. उस वक्त पूरी इंडस्ट्री चाहती थी कि शाहरुख फेल हों. यह वह समय था जब इंडस्ट्री का राजनीतिक परिदृश्य काफी तेजी से बदल रहा था। यह वह समय भी था जब मैंने कम से कम 20 वर्षों के बाद फिर से पढ़ना शुरू किया।”

इसे भी पढ़े: Animal Movie रणबीर कपूर: अब तक नहीं बनी बॉलीवुड में ऐसी मूवी!

इस बीच, ‘भीड़’ 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की शूटिंग लखनऊ में बड़े पैमाने पर की गई है, और इसे अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित किया गया है। भीड में कृतिका कामरा, पंकज कपूर, वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव और करण पंडित भी हैं।

इसे भी पढ़े: बिना कपड़ो की दिखी उर्फी पब्लिक प्लेस में!

Leave a Comment

सलमान खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट “सिकंदर” की डेट की अनाउंस अक्षय कुमार की टॉप 6 मूवीज जिसे आपको जरुर देखना चाहिए ! बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को जान्हवी कपूर की इन ब्लाउज डिजाइन को आजमाना चाहिए। शक्तिमान की गर्ल फ्रेंड गीता विश्वाश कहा और किस हाल में है। बादशाह ने स्टेज पर अरिजित सिंह के छुए पैर, वीडियो हो रहा वायरल।