1770: सन्यासी विद्रोह पर आधारित एक बड़ी फिल्म

भारत की आजादी में सन्यासी विद्रोह की एक अहम् भूमिका थी. जिसपर 1770 नाम की एक फिल्म बहोत जल्द आने वाली है. जिसका मोशन पोस्टर भी आ चुका है. और आपको बता दे ये मोशन पोस्टर इतना कमाल का है की मुझे लगता ये फिल्म बाहुबली और RRR जैसी फिल्म का भी रिकॉर्ड तोड़ देगी. ये बात अभी से नोट कर लो की ये मूवी जब भी आएगी तब बड़ा धमाका कर सकती है. आइये दो तिन कारण बताते है आप को.

एक तरफ लोगों को कहानियाँ नहीं मिल रही है और ये लोग ऐसी ऐसी कहानियों कहाँ से ले कर आते है? 1770 जो है वो बंकिमचंद्र चटर्जी की नॉवेल आनंद मठ पर बेस्ड है

अब आनंदमठ जो है वो अपने आप में एक ग्रेट क्रिएशन है. तथा बंगाली और इंडियन लिटरेचर की जो मोस्ट इम्पोर्टेन्ट नॉवेल्स हैं उनमें से एक है आनंदमठ जिसे 1882 में पब्लिश किया गया था. जिसने आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ा योगदान दिया था.

अब मूवी की बात करें तो मूवी में दिखाया जाएगा संन्यासी विद्रोह अब ये संन्यासी विद्रोह क्या है? संन्यासी विद्रोह जो है वो भारत देश की आजादी के लिए बंगाल में अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ़ सन्यासियों द्वारा किया गया बहुत बड़ा विद्रोह था. अगर इसके बारे में आप पढोगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. अंग्रेजों के खिलाफ़ हो रही उस लड़ाई के अंदर किसान, मजदूर, फकीर, इवन जो भी शोषित लोग थे उन सबने सन्यासियों का साथ दिया था और अंग्रेजों की भारी वाली बैंड बजाई थी ये विद्रोह कई साल तक चला था.

अब बड़ी बात यह है कि, इस मूवी को लिख रहे हैं S.S. Rajamouli के फादर वी. विजेंद्र प्रसाद जिन्होंने बाहुबली और RRR जैसी मूवीज़ के स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले लिखे थे. और एस एस राजमौली की जो असिस्टेंट हैं अशविन गंगाराजू वो इस मूवी को डायरेक्ट करने वाले हैं. और एक बात वंदे मातरम् ये जो हमारा नैश्नल सॉन्ग है उसको डेढ़ सौ साल पूरे हुए हैं. वैसे तो 1870 में बंकिमचंद्र चटर्जी ने इसको लिखा था लेकिन और 1882 में उनकी जो नॉवेल है आनंदमठ उसके अंदर इसको इन्क्लूड किया गया था. और वन्देमातरम् ने उस टाइम पर हमारे देश के क्रांतिकारियों को, स्वतंत्रता सेनानियों को, देश को एकजुट करने में और उनको हौसला देने में बहुत बड़ा योगदान दिया था. आज भी हम जब वंदेमातरम गाते हैं, सुनते हैं तो वहीं जोश महसूस करते हैं. तो उसी आनंद मठ पर बेस्ड है 1770 मूवी की कहानी. अब आप अंदाजा लगा ही सकते हो किस लेवल का क्रिएशन होगा, किस लेवल का कॉन्सेप्ट होगा और भी बहुत सारी बातें है

लेकिन टीज़र या फिर ट्रेलर आने के बाद बाकी बाते करेंगे और ये सब जो मैंने आपको बताया उसे सुनने के बाद 1770 का मोशन पोस्टर फिर एक बार देख लेना और अब रोंगटे खड़े ना हो जाये तो वहाँ पे जाकर कमेंट कर देना. वैसे ये मूवी तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी और बंगाली में भी रिलीज होने वाली है. दशहरा तक इस मूवी का लीड एक्टर कौन है वो बता दिया जाएगा और दिवाली तक पूरी कास्ट को अनाउंस कर दिया जायेगा.

Leave a Comment

सलमान खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट “सिकंदर” की डेट की अनाउंस अक्षय कुमार की टॉप 6 मूवीज जिसे आपको जरुर देखना चाहिए ! बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाओं को जान्हवी कपूर की इन ब्लाउज डिजाइन को आजमाना चाहिए। शक्तिमान की गर्ल फ्रेंड गीता विश्वाश कहा और किस हाल में है। बादशाह ने स्टेज पर अरिजित सिंह के छुए पैर, वीडियो हो रहा वायरल।